Lord Shiva

आदर्श जीवनसाथी पाने के लिए भगवान शिव की आराधना करें।

आदर्श जीवनसाथी पाने के लिए भगवान शिव की आराधना करें।

शंकर, महादेव, भोलेनाथ के नामों से पुकारे जाने वाले भगवान शिव को कोमल हृदय का माना जाता है और अपने भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं। एक देखभाल और समझ वाला साथी मिलना हर किसी के लिए जीवन का सबसे बड़ा आशीर्वाद है और यह कहा जाता है कि ऐसा कोई व्यक्ति जो आपके साथ जीवन के हर पल में और साथ देता है और आपको शक्ति प्रदान करना किसी चमत्कार से कम नहीं है। इसलिए, एक आदर्श जीवनसाथी पाने के लिए भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

एक पंक्ति (सोलह सोमवर) में 16 सोमवारों का व्रत रखना चाहिए। शुद्ध हृदय वाले भोलेनाथ अन्य देवताओं की तुलना में अपने भक्तों की प्रार्थना और प्रसाद से आसानी से प्रसन्न हो जाते हैं। कोई बात नहीं अगर आप पारंपरिक तरीके से पूजा करने में सक्षम नहीं हैं, तो भगवान शंकर आपके प्रयासों और उनके प्रति समर्पण को देखकर प्रसन्न हो जाते हैं।

16 सोमवार के व्रत से उन लड़कियों को सलाह दी जाती है जो बुद्धिमान होती हैं जो भगवान शिव की तरह एक आदर्श पति पाती हैं। सोला सोमवार का व्रत भी नवविवाहितों या विवाहित महिलाओं द्वारा अपने पति की दीर्घायु और समृद्धि के लिए मनाया जाता है क्योंकि भगवान शिव और मां पार्वती दांपत्य जीवन को खुशहाल रखते हैं।

एक लड़की जो एक अच्छा पति पाने की इच्छा रखती है, उसे श्रावण के पूरे महीने में भगवान शिव और देवी पार्वती की पूजा करनी चाहिए और माता पार्वती को श्रंगार अर्पित करना चाहिए। निःसंतान होने वाले सभी जोड़ों को शिवलिंग पर गेहूं का दाना अवश्य चढ़ाना चाहिए लेकिन यदि आप पुत्र प्राप्ति की कामना करते हैं तो शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। और यह याद रखना चाहिए कि एक महिला को शिवलिंग को नहीं छूना चाहिए।

अपने विवाहित जीवन में वित्तीय सुरक्षा के लिए, शिवलिंग को भिगोए हुए चावल चढ़ाएं। यदि आप या आपके पति लंबी बीमारी से पीड़ित हैं, तो हर दिन विशेष रूप से सोमवार को मंदिर जाएं और शिवलिंग पर गन्ने का रस, या सिर्फ सादा पानी डालें।

वैवाहिक जीवन में सामंजस्य और आनंद को पोषित करने के लिए, एक जोड़े को शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए। हम उन सभी महिलाओं की कामना करते हैं, जो विवाह योग्य आयु की हैं, जो भगवान की कृपा से एक प्यार करने वाले और देखभाल करने वाले पति के रूप में धन्य हैं और हम चाहते हैं कि सभी नवविवाहित जोड़ों के पास एक अच्छा वैवाहिक जीवन हो, जो अच्छी वित्तीय स्थिरता, स्वास्थ्य और सद्भाव से भरा हो।

Related Articles

Back to top button