Dharma

बांग्लादेश के कोमिला शहर में हिंदुओं के घरों पर हमला किया गया।

बांग्लादेश के कोमिला शहर में हिंदुओं के घरों पर हमला किया गया।

ढाका: बांग्लादेश के कोमिला शहर में हिंदू निवासियों के घरों में कुछ कट्टरपंथी इस्लामवादियों द्वारा कथित रूप से इस्लाम पोस्ट करने की कथित फेसबुक पोस्ट की अफवाहों को लेकर तोड़फोड़ और आगजनी की गई, एक रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया।

Bdnews24.com के अनुसार, फ्रांस में रहने वाले एक बांग्लादेशी व्यक्ति ने हिंदुओं के घरों पर हमला किया गया था, कथित तौर पर पेरिस में एक शिक्षक द्वारा सिर काटने के बाद “अमानवीय विचारधाराओं” के खिलाफ कदम उठाने के लिए राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन की प्रशंसा की गई थी और नीस में हाल ही में चाकू से हमले की घटना हुई थी। ।

घटना रविवार को कोइला के मुरादनगर इलाके में हुई। बंगरा बाज़ार पुलिस स्टेशन में OC के पद पर तैनात क़मरुज़्ज़मान तालुकदार ने कहा कि पुरबो धौर में एक किंडरगार्टन स्कूल के हेडमास्टर सहित दो लोगों को बर्बरता के मामले में गिरफ्तार किया गया हे।

रिपोर्ट के अनुसार, हेडमास्टर द्वारा पोस्ट पर एक टिप्पणी में मैक्रोन की कार्रवाई का समर्थन करने के बाद उस क्षेत्र में तनाव बढ़ गया। कोमिला के डिप्टी कमिश्नर, एमडी अबुल फजल मीर और पुलिस अधीक्षक, सैयद नुरुल इस्लाम ने स्थिति का जायजा लेने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र का दौरा किया। समाचार वेबसाइट मे मीर ने कहा , “स्थिति अब नियंत्रण में है।”

कमिला के डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि स्थानीय लोगों ने दो गिरफ़्तारियों वाले घरों में तोड़फोड़ और आगजनी की। पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है और उनकी पहचान करने के लिए वीडियो देख रहे हैं। स्थिति को शांत रखने के प्रयास में, पुलिस ने कुर्बानपुर और अंडिकोट गांवों में पुलिस के चार प्लाटून तैनात किए हैं। हेडमास्टर और एक अन्य गिरफ्तार व्यक्ति को डिजिटल सुरक्षा अधिनियम के तहत बुक किया गया है।

Related Articles

Back to top button